IPL 2024: पंत की आएगी आंधी या बुमराह मचाएंगे तूफान? DC vs MI मैच में चरम पर होगा रोमांच
Advertisement
trendingNow12224262

IPL 2024: पंत की आएगी आंधी या बुमराह मचाएंगे तूफान? DC vs MI मैच में चरम पर होगा रोमांच

DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच IPL मुकाबला आज दोपहर 3:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट में टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कई मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की तो कई में शर्मनाक हार भी झेली. 

IPL 2024: पंत की आएगी आंधी या बुमराह मचाएंगे तूफान? DC vs MI मैच में चरम पर होगा रोमांच

IPL 2024, DC vs MI: दिल्ली कैपिटल्स (DC) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच IPL मुकाबला आज दोपहर 3:30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स ने टूर्नामेंट में टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कई मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की तो कई में शर्मनाक हार भी झेली. पिछले चार मैचों में से तीन जीतकर हालांकि वह प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर पहुंच गई और मुंबई को हराने पर उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रहेगी. 

मुंबई को एक हार भी पड़ सकती है भारी

दूसरी ओर खराब शुरुआत के बाद मुंबई इंडियंस (MI) ने अगले चार में से तीन मैच जीते, लेकिन यह टीम पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स से 9 विकेट से हार गई. प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर काबिज मुंबई के लिए अब एक हार भी भारी पड़ सकती है. दिल्ली के लिए सबसे सकारात्मक बात कप्तान ऋषभ पंत का फॉर्म रही है जो मैच दर मैच निखरते जा रहे हैं. विकेट के पीछे उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है और बल्लेबाजी में खुलकर खेल रहे हैं. गुजरात टाइटंस के खिलाफ बुधवार को उन्होंने मैच जिताने वाली नाबाद पारी खेली.

पृथ्वी शॉ से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

ऋषभ पंत का टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाना तय लग रहा है. जैक फ्रेसर मैकगुर्क के रूप में दिल्ली को टॉप ऑर्डर का अच्छा बल्लेबाज मिला है, लेकिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, क्योंकि इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट के रूप में उनकी जिम्मेदारी सिर्फ बल्लेबाजी की है. दिल्ली कैपिटल्स को सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की सेवाएं नहीं मिलेंगी जो चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेलेंगे.

कुलदीप-अक्षर ने स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाया

पिछले मैच में वॉर्नर की जगह खेलने वाले शाई होप कोई कमाल नहीं कर सके लिहाजा ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज की टीम में वापसी हो सकती है. ट्रिस्टन स्टब्स प्रभावी रहे हैं जबकि गुजरात के खिलाफ बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने वाले अक्षर पटेल ने भी शानदार प्रदर्शन किया है. कुलदीप यादव और अक्षर ने स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाया है, लेकिन दिल्ली के तेज गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया ने 14 के आसपास के इकॉनॉमी रेट से रन दिए हैं. खलील अहमद और मुकेश कुमार भी प्रभावी नहीं रहे हैं.

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह मुंबई के ट्रंपकार्ड

मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में पहली जीत दिल्ली के खिलाफ ही दर्ज की थी और कप्तान हार्दिक पांड्या उसे दोहराना चाहेंगे. रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है जबकि टिम डेविड, ईशान किशन और हार्दिक पांड्या बड़ी पारियां नहीं खेल सके हैं. गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ट्रंपकार्ड रहे हैं जिन्होंने छह के करीब की औसत से 13 विकेट लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका के गेराल्ड कोएत्जी ने 10.10 की इकॉनॉमी रेट से 12 विकेट लिए हैं.

टीमें:

मुंबई इंडियंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्जी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका , मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड.

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, यश ढुल, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्टवाल, एनरिक नोर्किया, कुलदीप यादव, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, खलील अहमद, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झाए रिचर्डसन, सुमित कुमार, स्वास्तिक चिकारा, शाई होप.

Trending news