ऑपरेशन के बाद महिलाओं को नहीं मिला स्ट्रेचर, जमीन पर लेटने को मजबूर
Advertisement
trendingNow1804627

ऑपरेशन के बाद महिलाओं को नहीं मिला स्ट्रेचर, जमीन पर लेटने को मजबूर

नसबंदी ऑपरेशन के बाद सामने आई स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, ठंड में जमीन पर लेटी हुई नजर आईं महिलाएं

 

 

फाइल

अमित सोनी/ललितपुर: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. सर्दियों के इस मौसम में  नसबंदी ऑपरेशन कराने आई महिलाओं को ऑपरेशन के बाद स्ट्रेचर तक की सुविधा नहीं हैं. तीमारदार अपने घरों की महिलाओं को दरी के सहारे ठंडी जमीन पर लिटाने को मजबूर हैं. यहीं नहीं कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा.

ये भी पढ़ें- वरमाला पहनकर भाग निकला था दूल्हा, पुलिस ने कराई थाने में शादी

ठंडी जमीन पर लेटने को मजबूर महिलाएं
ललितपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों और स्टाफ की लापरवाही करने की तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं. ताजा मामला मड़ावरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से सामने आया है ,जहां ग्रामीण इलाकों की रहने वाली गरीब महिलाएं नसबंदी ऑपरेशन कराने के लिए आती है. ऑपरेशन होने के बाद उनको बिना स्ट्रेचर के ही ऑपरेशन थियेटर से बाहर लाया गया. ठिठुरन भरी ठंड में बिना बेड के ही CHC के गैलरी में जमीन पर ही लिटा दिया. बिना स्ट्रेचर के उनके परिवार वाले अपने मरीजों को  गोद में उठाकर पर लिटाते नजर आए.

महिलाओं को संक्रमण का खतरा
कोरोना काल के दौरान इस स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद महिलाएं और उनके परिवार वाले किसी तरह की सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख रहे हैं. यहां पर मौजूद ज्यादातर लोग बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं.  इस तरह से नसबंदी कराने आने वाली महिलाओं को संक्रमण का खतरा बना रहेगा.

ये भी पढ़ें- गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी रिचा ने किया था यह कांड, जल्द होगी इनकी भी गिरफ्तारी

इससे पहले भी आ चुकी हैं तस्वीरें
इससे पहले महरौनी CHC से भी ऐसे ही तस्वीरे सामने आईं थी जहां पर नसबंदी ऑपरेशन के बाद महिलाओं को जमीन पर लिटा दिया गया था. इसके  बाद ललितपुर CMO द्वारा महरौनी CMS से स्पष्टीकरण तलब किया गया था.

दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी
मामले को लेकर जब सीएमओ ललितपुर से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. इसमें जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि  CMO डॉ दानेश कुमार गर्ग की ललितपुर जिले में कुछ दिनों पहले ही तैनाती हुई है.

ये भी पढ़ें- उत्पन्ना एकादशी आज, जानें व्रत कथा और पूजा विधि​

ये भी पढ़ें- चोरों का जुदा अंदाज: मार्केट में खड़े होकर उछाला सिक्का, फिर पास में खड़ी बाइक लेकर हुए रफूचक्कर

WATCH LIVE TV

Trending news