Delhi Assembly: AAP विधायक का कांग्रेस-बीजेपी पर निशाना;कहा- क्या मुसलमानों को याद नहीं अपने साथ हुए अत्याचार
Advertisement
trendingNow11534479

Delhi Assembly: AAP विधायक का कांग्रेस-बीजेपी पर निशाना;कहा- क्या मुसलमानों को याद नहीं अपने साथ हुए अत्याचार

Delhi Vidhan Sabha: आज दिल्ली असेंबली में मेयर व डिप्टी मेयर के इलेक्शन के लिए आवाज़ उठी. इस बीच आम आदमी पार्टी के एमएलए अमानतुल्लाह खान ने बुधवार को दिल्ली असेंबली में अपना दर्द बयां किया. उन्होंने मेयर के इलेक्शन को लेकर कांग्रेस और बीजेपी को हमेशा से ही एक दूसरे का हामी बताया.

Delhi Assembly: AAP विधायक का कांग्रेस-बीजेपी पर निशाना;कहा- क्या मुसलमानों को याद नहीं अपने साथ हुए अत्याचार

Delhi Vidhan Sabha: आज दिल्ली असेंबली में मेयर व डिप्टी मेयर के इलेक्शन के लिए आवाज़ उठी. इस बीच आम आदमी पार्टी के एमएलए अमानतुल्लाह खान ने बुधवार को दिल्ली असेंबली में अपना दर्द बयां किया. उन्होंने मेयर के इलेक्शन को लेकर कांग्रेस और बीजेपी को हमेशा से ही एक दूसरे का हामी बताया. एमएल ने कहा कि आज अगर नरेंद्र मोदी पीएम और अमित शाह होम मिनिस्टर के ओहदे पर हैं, तो इसकी वजह कांग्रेस ही हैं. अगर, 2002 के दंगों में कांग्रेस ने कुछ ठोस क़दम उठाए होते तो हालात कुछ और होते. चुनाव के लिए 24 जनवरी को एमसीडी की मीटिंग होगी. दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इसकी मंज़ूरी दी है.

 मुसलमानों को कांग्रेस ने अपने जाल में फंसाया:AAP 
अमानतुल्लाह खान ने कहा कि सीधे- साधे मुसलमानों को कांग्रेस ने अपने जाल में फंसाया और दिल्ली नगर निगम में नौ सीटों पर कामयाबी हासिल की, जो अब बीजेपी की सीटें हैं. कांग्रेस के पूर्व एमएलए मतीन अहमद का एक बयान आया कि नौ पार्षद वॉक आउट करेंगे. मेयर इलेक्शन में तो बाहर रहेंगे लेकिन स्टेंडिंग कमेटी में बीजेपी की हिमायत करेंगे. उन्होंने कहा कि मुसलमान भूल गए कि यही कांग्रेस है, जिसने मुरादाबाद ईदगाह में मलियाना, हाशिमपुरा, भागलपुर में मुसलमान का नरसंहार कराया, बटला हाउस एनकाउंटर कराया. 

24 जनवरी को एमसीडी की अगली मीटिंग
उन्होंने कहा कि एलजी ने काउंसरों को हलफ़ दिलाए जाने, मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के छह मेंबर्स के इलेक्शन के लिए 24 जनवरी को एमसीडी की अगली मीटिंग बुलाने की तजवीज़ को मंजूरी दे दी है. अधिकारियों के मुताबिक़ यह मीटिंग डॉ. एसपी. मुखर्जी सिविक सेंटर के अरुणा आसिफ अली सभागार में सुबह 11 बजे शुरु होगी. नवनिर्वाचित एमसीडी की पहली मीटिंग छह जनवरी को हुई थी और हंगामा होने का बाद मेयर और डिप्टी मेयर का इलेक्सन किए बिना ही कैंसिल कर दी गई, क्योंकि आम आदमी पार्टी पार्षदों ने ऐवान के 10  मनोनीत मेंबर्स को हलफ दिलाए जाने को लेकर एहतेजाज दर्ज कराया था. असेंबली में हुई झड़प के बाद बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने एक-दूसरे पर अपने काउंसलरों पर हमला करने का इल्ज़ाम लगाया था.

Watch Live TV

Trending news