Delhi Waqf Board: AAP को एक और बड़ा झटका, ओखला MLA अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12210388

Delhi Waqf Board: AAP को एक और बड़ा झटका, ओखला MLA अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

Delhi Waqf board Appointment Scam: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले के इल्जाम में प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान को अरेस्ट कर लिया है.

 

Delhi Waqf Board: AAP को एक और बड़ा झटका, ओखला MLA अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार

Amanatullah Khan Arrested: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले आम आदमी पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है. वक्फ बोर्ड नियुक्ति घोटाले के इल्जाम में प्रवर्तन निदेशालय ( ED) ने ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान को अरेस्ट कर लिया है. इससे पहले ईडी की एक टीम ने अमानतुल्लाह खान से तकरीबन 10 घंटे तक पूछताछ की.

आप नेता पर यह है आरोप...
आप नेता खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया है. इसके साथ ही उन्होंने गैर-कानूनी तरीके से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई प्रोपर्टी को किराए पर दिया है.इसके अलावा उसके उपर दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग करने का भी इल्जाम है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने अवैध भर्ती के खिलाफ बयान जारी किया था. आप MLA की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही सांसद संजय सिंह और मंत्री आतिशी अमानतुल्लाह खान के घर पहुंच रहे हैं.

ACB 2022 में कर चुकी है पूछताछ

इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सितंबर 2022 में अमानतुल्लाह से पूछताछ की. इसी के बुनियाद पर ACB ने चार जगहों पर छापे मारे की. छापेमारी के दौरान ACB ने करीब 24 लाख रुपए नगदी भी बरामद किए. इसके अलावा दो अवैध और बिना लाइसेंस की पिस्टल समेत गोला बारूद भीम मिला था. इसके बाद अमानतुल्लाह को अरेस्ट किया गया था. ये गिरफ्तारी उनके खिलाफ सुबूतों और आपत्तिजनक सामग्री के बुनियाद पर हुई थी.  हालांकि, बाद में उन्हें 28 दिसंबर 2022 को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

गुरुवार सुबह आप विधायक अमानतुल्ला खान मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए. वहीं, पूछताछ से पहले पत्रकारों से बात करते हुए खान ने कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है. हालांकि, 50 साल के विधायक से लंबी पूछताछ करने के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में  पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट उनकी अग्रिम जमानत याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया था और अदालत ने उन्हें 18 अप्रैल को जांच में शामिल होने का निर्देश दिया था.

 

 

 

Trending news