AAP नेता अमानतुल्लाह की डायरी में ऐसा क्या था, जिस कारण ED ने मारी Raid
Advertisement
trendingNow11908322

AAP नेता अमानतुल्लाह की डायरी में ऐसा क्या था, जिस कारण ED ने मारी Raid

ED Raids Amanatullah Khan: आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर ईडी ने छापेमारी की है. इससे पहले बीते साल एसीबी ने उनके घर रेड की थी.

AAP नेता अमानतुल्लाह की डायरी में ऐसा क्या था, जिस कारण ED ने मारी Raid

नई दिल्ली: ED Raids Amanatullah Khan: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आप के नेताओं पर एक्शन जारी है. मंगलवार को ईडी ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी की है. हालांकि, अमानतुल्लाह पर शराब नीति मामले में कर्रवाई नहीं हुई है. उन पर वक्फ बोर्ड की जमीन का घोटाला करने का आरोप है.

  1. जमीन घोटाले के मामले में कार्रवाई
  2. बीते साल भी पड़ी थी रेड

क्या है मामला
ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए  32 लोगों को नियमों के विरुद्ध जाकर भर्ती किया था. साथ ही आरोप है कि अमानतुल्लाह ने दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर दिया था,  बोर्ड के धन का भी दुरुपयोग किया. उन भ्रष्टाचार और पक्षपात का आरोप है.

बीते साल भी हुई छापेमारी
बीते साल भी एसीबी ने अमानतुल्लाह के 5 ठिकानों पर दिल्ली में रेड डाली थी. इस रेड के 12 लाख रुपये नकद, बिना लाइसेंस की 1 बरेटा पिस्टल और 2 अलग-अलग बोर के कारतूस बरामद हुए थे. एसीबी ने अमानतुल्लाह को गिरफ्तार भी किया था. हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. 

बरामद हुई थीं डायरियां
पिछली रेड की तलाशी के दौरान अमानतुल्लाह के घर से कुछ डायरियां बरामद हुईं. इनमें हवाला ट्रांसजेक्शन की बात लिखी हुई थी. साथ ही कुछ इंटरनेशनल भी ट्रांसजेक्शन सामने आए थे. एसीबी ने अपनी जांच ईडी के साथ साझा की थी. इन्हीं डायरियों को आधार बनाकर ईडी ने छापेमारी की है.

ये भी पढ़ें- संजय सिंह के परिवार से मिले भगवंत मान, बोले- विपक्षी ताकत से डरी बीजेपी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Trending news