Lok Sabha Election 2024: BJP ने घोषित किए 195 प्रत्याशियों के नाम, वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे PM मोदी
Advertisement
trendingNow12137848

Lok Sabha Election 2024: BJP ने घोषित किए 195 प्रत्याशियों के नाम, वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे PM मोदी

बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने चुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले ही यह घोषणा की है.

Lok Sabha Election 2024:  BJP ने घोषित किए 195 प्रत्याशियों के नाम, वाराणसी से तीसरी बार चुनाव लड़ेंगे PM मोदी

नई दिल्ली. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनावों के मद्देनजर 195 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं गृहमंत्री अमित शाह गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है. पार्टी महासचिव विनोद तावड़े ने सभी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है.

  1. 195 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा.
  2. वाराणसी से फिर लड़ेंगे पीएम मोदी.

ये हैं प्रमुख उम्मीदवार
अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में मध्य प्रदेश में गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया और विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, हेमा मालिनी मथुरा से, स्मृति ईरानी अमेठी से, राजनाथ सिंह लखनऊ से, मनसुख मंडाविया पोरबंदर से, किरण रिजिजू अरुणाचल पश्चिम से, सर्बानंद सोनोवाल डिब्रूगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. नई दिल्ली सीट से बांसुरी स्वराज, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, चादनी चौक सीट से प्रवीण खंडेलवाल.

इसके अलावा गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल नवसारी से, उधमपुर सीट से जितेंद्र सिंह, उत्तर गोवा से श्रीपद नाइक, झारखंड की खूंटी सीट से अर्जुन मुंडा, गोड्डा से निशिकांत दुबे, राजस्थान में अलवर से भूपेंद्र यादव, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, कोटा से ओम बिड़ला और चित्तौड़गढ़ सीट से सीपी जोशी चुनाव लड़ेंगे.

किन राज्यों से कितने प्रत्याशियों की घोषणा
विनोद तावड़े ने कहा-आज हम उत्तर प्रदेश से 51, पश्चिम बंगाल से 26, मध्य प्रदेश 24 , गुजरात से 15, राजस्थान से 15, केरल से 12, तेलंगाना से 9, असम की 14 में से 11 , झारखंड से 11 , छत्तीसगढ़ से 11, दिल्ली से 5 , जम्मू कश्मीर से 2, उत्तराखंड से 3 ,अरूणाचल प्रदेश 2, गोवा से 1 , त्रिपुरा 1, अंडमान-निकोबार से 1 और दमन दीव से 1 सीट की घोषणा करेंगे...

यह भी पढ़ें: कौन हैं बांसुरी स्वराज, जिन्हें बीजेपी ने नई दिल्ली से दिया लोकसभा का टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Trending news