Advertisement
trendingPhotos2240548
photoDetails1hindi

Sai Pallavi Birthday: डॉक्टर से एक्टर बनीं साई पल्लवी, दमदार किरदारों से बनाई पहचान

Sai Pallavi Birthday: 9 मई 1992 को जन्मीं एक्ट्रेस साईं पल्लवी ने तबीलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से डॉक्टरी में डिग्री हासिल की है. 2005 में 'कस्तूरी मान' और 2008 में 'धाम धूम' में जूनियर आर्टिस्ट का रोल करने के बाद 2015 में 'प्रेमम' से डेब्यू किया और पहली ही फिल्म के बाद वह सुपरस्टार बन गईं. पल्ल्वी ने अपने करियर में तमिल, तेलुगु और मलायम भाषा की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. आइए, एक नजर डालते हैं उनकी 7 बेहतरीन फिल्मों पर.

प्रेमम

1/7
प्रेमम

2015 में आई इस मलयालम फिल्म को अल्फोंस पुथरेन ने लिखा और डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में निविन पोली और साई पल्लवी मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म की कहानी जॉर्ज (निविन) और उसके दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो किशोरावस्था से लेकर व्यस्क होने तक का सफर तय करते हैं. जॉर्ज का पहला प्यार मलार (साई पल्लवी) निराशाजनक रहता है. साई पल्लवी एक कॉलेज लेक्चरर है, जो किसी और से प्यार करती है. इस फिल्म में साई पल्लवी रातों-रात स्टार बन गई थीं.

काली

2/7
काली

2016 में आई इस फिल्म में साई पल्लवी के साथ दुलकर सलमान हैं. फिल्म की कहानी एक पत्नी (साई पल्लवी) की है, जिसे उम्मीद है कि वह अपने पति (दुलकर सलमान) को जीवन के प्रति अपना गुस्सैल रवैया बदलने के लिए मना लेगी. इस फिल्म में साई पल्लवी की दमदार एक्टिंग ने सबको अपना दीवाना बना दिया था.

फिदा

3/7
फिदा

2017 में आई तेलुगु भाषा की रोमांटिक कॉमेडी में साई पल्लवी के साथ वरुण तेज थे. इस फिल्म को शेकर काम्मुला ने लिखा और डायरेक्ट किया है. फिल्म की कहानी भानुमति (साई पल्लवी) की है, जो गांव की लड़की है. बहन की शादी में भानुमति को अपने जीजा के भाई (वरुण तेज) से प्यार हो जाता है, जो यूएस से आया एक एनआरआई है. फिल्म में साई पल्लवी ने गांव की लड़की की भूमिका से सबका दिल जीत लिया था.

 

अथिरन

4/7
अथिरन

इस फिल्म में साई पल्लवी ने एक ऑटिस्टिक लड़की नित्या का किरदार निभाया है. नित्या को केरल के एक मेंटल हॉस्पिटल में सबसे अलग करके सेल में रखा जाता है. इस असाइलम में  मनोचिकित्सक डॉ. नायर आते हैं और नित्या से मिलते हैं. इसके बाद वह नित्या के अतीत में छिपे रहस्यों के बारे में राज खोलते हैं. फिल्म में साई पल्लवी की जबदस्त एक्टिंग ने सबको हैरान कर दिया था.

 

श्याम सिंघा रॉय

5/7
श्याम सिंघा रॉय

पुनर्जन्म से संबंधित इस पीरियड ड्रामा में साई पल्लवी ने एक मंदिर नर्तकी का किरदार निभाया है, जो एक क्रांतिकारी का दिल जीत लेती है. फिल्म में साई पल्लवी ने अपनी शानदार डांस स्किल को दिखाया है, जिसमें कहीं भी कोई कमी नजर नहीं आती है. इस फिल्म में साई के इस टैलेंट के बारे में भी पूरी दुनिया को पता चला.

 

गार्गी

6/7
गार्गी

2022 में आई तमिल भाषा की इस क्राइम और कोर्ट रूम ड्रामा फिल्म में साई पल्लवी ने गार्गी नाम की लड़की की भूमिका निभाई, जो एक स्कूल टीचर है. गार्गी के पिता ब्रह्मनंदम एक सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में काम करते हैं. गार्गी की मां घर का बना डोसे-इडली का बैटर बेचती है. छोटी बहन अक्षरा मिडिल स्कूल में पढ़ती है. गरीबी में भी खुशियां ढूंढ रही गार्गी की जिंदगी उस वक्त उथल-पुथल हो जाती है, जब उसके पिता को 4 लोगों के साथ गिरफ्तार कर लिया जाता है, जो एक छोटी बच्ची के रेप के आरोपी हैं. गार्गी अपने पिता को निर्दोष साबित करने की कोशिश में जुटी रहती हैं, लेकिन अंत ना सिर्फ गार्गी को बल्कि दर्शकों को भी हिला देता है.

पावा कढाईगल

7/7
पावा कढाईगल

तमिल भाषा की एंथोलॉजी ड्रामा फिल्म में सुधा कोंगारा, गौतम वासुदेव मेनन, वेत्रिमारन और विग्नेश शिवन द्वारा निर्देशित चार लघु फिल्में शामिल हैं. चार अनूठी कहानियों के जरिये ये फिल्म यह बताती है कि गर्व, सम्मान और पाप आपके प्यार के रिश्तों को कैसे प्रभावित करते हैं. इस फिल्म में साई पल्लवी के काम की जमकर तारीफ हुई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़