बेटी को कौन से एंट्रेंस एग्जाम दिलवाऊं? ऑटो वाले ने सवारी से पूछा तो मिला दिल छू लेने वाला जवाब
Advertisement
trendingNow12233064

बेटी को कौन से एंट्रेंस एग्जाम दिलवाऊं? ऑटो वाले ने सवारी से पूछा तो मिला दिल छू लेने वाला जवाब

Trending News: ऐसा ही वाकया हुआ बेंगलुरु की एक महिला के साथ, जिसकी मुलाकात ऑटो वाले से हुई और दोनों की आपस में दिलचस्प बातचीत हो गई. दरअसल, वो ऑटो वाला अपनी बेटी की आगे की पढ़ाई के बारे में जानकारी लेना चाहता था.

 

बेटी को कौन से एंट्रेंस एग्जाम दिलवाऊं? ऑटो वाले ने सवारी से पूछा तो मिला दिल छू लेने वाला जवाब

Entrance Exam: छोटे-छोटे अच्छे काम किसी इंसान की जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव ला सकते हैं. किसी की मदद के लिए हमेशा पैसों की जरूरत नहीं होती. कभी-कभी किसी का चेहरा खुश कर देना ही काफी होता है. ये मदद किसी अनजान व्यक्ति के साथ भी हो सकती है, बस थोड़ी सी बातचीत ही काफी है. ऐसा ही वाकया हुआ बेंगलुरु की एक महिला के साथ, जिसकी मुलाकात ऑटो वाले से हुई और दोनों की आपस में दिलचस्प बातचीत हो गई. दरअसल, वो ऑटो वाला अपनी बेटी की आगे की पढ़ाई के बारे में जानकारी लेना चाहता था और इस सफर को वो महिला कभी नहीं भूल पाएंगी.

ऑटो वाले ने सवारी से पूछे कई बात

बेंगलुरु की रहने वालीं एक महिला नम्रता एस राव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ऑटो वाले के साथ हुई अपनी बातचीत के बारे में लिखा. उस ऑटो वाले की बेटी 11वीं कक्षा में पढ़ती है और वो अपनी बेटी के लिए आगे की पढ़ाई को लेकर कुछ एंट्रेंस एग्जाम्स के बारे में जानकारी लेना चाहते थे. नम्रता ने इस अनुभव को "बेंगलुरु का प्यारा पल" बताते हुए एक पोस्ट शेयर की. उन्होंने बताया कि ये सब तब शुरू हुआ जब उन्होंने पूछा, "टुम्बा सेकेल्ला (बहुत गर्मी है, ना)?" इस सवाल से ये बात सुनकर ऑटो वाला थोड़ा चौंक गया कि उन्हें कन्नड़ भाषा आती है.

 

 

बेटी की परीक्षा को लेकर किया सवाल

इसके बाद वो अपनी बेटी के लिए कौन-कौन सी एंट्रेंस एग्जाम (CET, NEET वगैरह) दिला सकते हैं, इस बारे में बात करने लगे. लेकिन इस अचानक बातचीत से महिला थोड़ी असमंजस में पड़ गईं. उन्होंने पूछा, "क्या आप सबके साथ ऐसी बातें करते हैं?" ऑटो वाले ने जवाब दिया, "नहीं मैडम, हम लोगों को समझते हैं. हमें भी अंदाजा हो जाता है. मुझे लगा कि आप सच्चे मन से पूछ रही हैं, इसलिए मैंने बात कर ली. वरना ज्यादातर लोग तो ईयरफोन्स लगाए रहते हैं और मैं सिर्फ सड़क देखता रहता हूं, हर रोज की तरह. उनकी बात सही है, कभी-कभी बस एक-दूसरे को समझने की बात होती है."

पोस्ट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

ये पोस्ट ऑनलाइन शेयर होने के बाद से काफी वायरल हुआ. इससे लोगों को याद आया कि छोटी-छोटी बातचीत से भी कितना अच्छा रिश्ता बन सकता है. एक यूजर ने महिला की तारीफ की कि उन्होंने ऑटो वाले से बातचीत शुरू की. उसने कहा, "हां, अगर वो तैयार हों, तो टैक्सी या ऑटो वाले से बातचीत शुरू करना अच्छी बात है. वरना, ज़िंदगी सिर्फ लेने-देने तक ही सिमट कर रह जाती है, और सच कहूं तो, काफी उबाऊ भी हो जाती है."

TAGS

Trending news