अफ्रीकी मजदूर पर बरसाए कोड़े, चीनी शख्स ने पीट-पीटकर किया हाल बेहाल, सामने आया ये VIDEO
Advertisement
trendingNow12233218

अफ्रीकी मजदूर पर बरसाए कोड़े, चीनी शख्स ने पीट-पीटकर किया हाल बेहाल, सामने आया ये VIDEO

Viral Video : यह पहली बार नहीं है कि ऐसी घटनाएं सामने आई हैं. पिछले साल अप्रैल में भी एक ऐसी वीडियो सामने आई थी. जिसमें चीनी शख्स अफ्रीकी मजदूर के साथ दुर्व्यवहार करता नजर आया था. 

Viral Video

Viral : सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यह दावा किया जा रहा है, कि एक चीनी शख्स अफ्रीकी मजदूर को कोड़े मार रहा है. वीडियो को एक पत्रकार डोम लुक्रे, ने एक्स पर शेयर किया है, और कैप्शन में लिखा है कि कर्मचारियों के साथ "ट्रांस-अटलांटिक गुलामों" जैसा व्यवहार किया जा रहा है. क्लिप में कर्मचारी एक कंटेनर जैसी दिखने वाली जगह पर बैठे हैं और चीनी आदमी उन पर चिल्ला रहा है. फिर वह एक छड़ी निकालता है और उन मजदूरों को बेरहमी से पीटना शुरू कर देता है. 

वीडियो पर 12 मिलियन व्यू 

इस वीडियो पर लगभग 12 मिलियन व्यू आए है. बताया जा रहा है, कि नस्लवाद और गुलामी को लेकर बहस हो गई थी. जिसके बाद विवाद और बड़ गया. 

लोगों ने किए कमेंट
वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, कि दुनिया भर में हो रहे मानवाधिकारों के हनन को पूरी तरह से नजरअंदाज करते हुए हर कोई अमेरिका के खिलाफ है. तो वहीं दूसरे ने कहा, कि हर जाति के पास गुलाम होते हैं और हर जाति में बुरे लोग होते हैं. अब समय आ गया है, कि सभी को एक साथ खड़ा होना चाहिए.

यह पहली बार नहीं है कि ऐसी घटनाएं सामने आई हैं. पिछले साल अप्रैल में भी एक ऐसी वीडियो सामने आई थी, जिसमें चीनी शख्स अफ्रीकी मजदूर के साथ दुर्व्यवहार करता नजर आया था. 

 

काम करने के लिए  किया मजबूर
एक रिपोर्ट में कहा है, कि अफ्रीका में स्थानीय मजदूरों के साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और उन्हें काम करने के लिए मजबूर किया जाता है. साथ ही उन्हें तनख्वाह भी कम दी जाती है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन कर्मचारियों से अक्सर लंबे समय तक काम कराया जाता है.

 

2022 में, मध्य अफ्रीकी देश रवांडा की एक अदालत ने चीनी व्यक्ति सुन शुजुन को 20 साल जेल की सजा सुनाई थी, क्योंकि उसका एक कार्यकर्ता को कोड़े मारने का वीडियो इंटरनेट पर फैल गया था.
इस मामले ने कई अफ्रीकियों को नाराज कर दिया है. 

TAGS

Trending news