बिना ड्राइवर के बोलेरो सड़क पर दौड़ती दिखी, नजर पड़ते ही हिल गए राहगीर
Advertisement
trendingNow12232889

बिना ड्राइवर के बोलेरो सड़क पर दौड़ती दिखी, नजर पड़ते ही हिल गए राहगीर

Viral News: भोपाल में बिना ड्राइवर के एसयूवी बोलेरो सड़क पर चलती हुई दिखी. ये एक स्वायत्त ड्राइविंग का एक्सपेरीमेंट था.

बिना ड्राइवर के बोलेरो सड़क पर दौड़ती दिखी, नजर पड़ते ही हिल गए राहगीर

Bhopal Viral Video: आपने हमेशा इंसानों को गाड़ी चलाते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आपने बिना ड्राइवर के SUV बोलेरो चलती देखी है? सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें भोपाल शहर की सड़कों पर एक एसयूवी बोलेरो बिना ड्राइवर के चलते हुए नजर आ रही है. इस वीडियो को देखकर लोगों को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ.

 

क्या है स्वायत्त ड्राइविंग?

 

भोपाल में स्थित स्टार्टअप स्वायत्त रोबोट्स ने महिंद्रा बोलेरो का उपयोग करके स्वायत्त ड्राइविंग टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन किया. ये कंपनी भोपाल की है, जिसका लक्ष्य कनेक्ट ऑटोनॉमस ड्राइविंग तकनीक को सभी के लिए आसान और किफायती बनाना है. कंपनी ने इसकी सुरक्षा, लागत पर काफी ध्यान दिया है. ये ड्राइविंग के सारे माप दंड़ों को पूरा करती है. इस वायरल वीडियो में स्वायत्त ड्राइविंग टेकनॉलॉजी एसयूवी को एकदम सामान्य आदमी की तरह ही ऑप्रेट कर रही है. जैसे कि ट्रैफिक सिग्नल पर रुकना या आस-पास चल रहे वाहनों के बीच से गाड़ी को निकालना. ये प्रयोग बहुत ही पतली और खराब सड़क पर किया गया था. बीच बीच में सामने से कुछ जानवर भी आ रहे थे. लेकिन इन सबके बावजूद ये प्रयोग सफल रहा. 

 

 

 

 

लोगों की प्रतिक्रियाः

 

इस वीडियो को X पर शेयर किया गया है. X यूजर indian tech and infra ने वीडियो अपलोड करते हुए कैप्शन में लिखा- “व्यस्त भारतीय सड़क पर चालक रहित कार? भोपाल स्थित एक स्टार्टअप, स्वायत रोबोट्स ने महिंद्रा बोलेरो का उपयोग करके इसे ड्राइवर रहित एसयूवी में संशोधित करके स्वायत्त ड्राइविंग तकनीक का प्रदर्शन किया.”

 

यूजर्स इस ड्राइवरलेस SUV बोलेरो की ड्राइविंग पर खूब तारीफ कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने तो बड़े मजेदार कमेंट्स किए. एक यूजर ने लिखा- “अब भारत में टेस्ला का कारोबार खतरे में है.” तो दूसरे यूजर ने लिखा- “वाह, यह देखकर अच्छा लगा. अगर यह भारतीय सड़कों पर काम कर सकता है तो दुनिया में कहीं भी काम करेगा.”
 

Trending news