मांगने के बजाय मरने की बात कहने वाले शिवराज सिंह चौहान कल आएंगे दिल्‍ली, हाईकमान ने बुलाया
Advertisement
trendingNow12016372

मांगने के बजाय मरने की बात कहने वाले शिवराज सिंह चौहान कल आएंगे दिल्‍ली, हाईकमान ने बुलाया

Shivraj Singh Chouhan Future: बीजेपी हाईकमान ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आज (18 दिसंबर) दिल्ली बुलाया है. मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद शिवराज सिंह चौहान पहली बार दिल्ली आ रहे हैं और कि नई जिम्मेदारियों को लेकर चर्चा हो सकती है.

मांगने के बजाय मरने की बात कहने वाले शिवराज सिंह चौहान कल आएंगे दिल्‍ली, हाईकमान ने बुलाया

Shivraj Singh Chouhan Future: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भविष्य क्या होगा? क्या शिवराज सिंह चौहान को केंद्र में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी? इन चर्चाओं के बीच शिवराज सिंह चौहान मंगलवार (19 दिसंबर) को दिल्ली आएंगे और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. जबकि, एमपी सीएम का पद छोड़ने के बाद उन्होंने कहा था कि वो दिल्ली नहीं जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि एक बात मैं विनम्रता के साथ कहता हूं कि अपने लिए कुछ मांगने जाने से पहले मैं मरना बेहतर समझूंगा.

शिवराज सिंह चौहान की नई जिम्मेदारी पर हो सकती है चर्चा

कैबिनेट विस्तार की चर्चा के बीच बीजेपी हाईकमान ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिल्ली बुलाया है. शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दिल्ली पहुंचेंगे और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद शिवराज सिंह चौहान पहली बार दिल्ली आएंगे. बताया जा रहा है कि नई जिम्मेदारियों को लेकर चर्चा हो सकती है.

शिवराज की जगह बीजेपी ने मोहन यादव को बनाया मुख्यमंत्री

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस बार मध्य प्रदेश के लिए नए मुख्यमंत्री का चयन किया है. पार्टी ने इस बार ये जिम्मेदारी शिवराज सिंह चौहान की जगह उज्जैन साउथ के विधायक डॉ मोहन यादव को सौंपी है. मोहन यादव ने 13 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. मोहन यादव उज्जैन साउथ से लगातार तीन विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं.

सत्ता विरोधी लहर को मात देकर बीजेपी ने एमपी में दर्ज की जीत

मध्य प्रदेश में करीब 20 साल की सत्ता विरोधी लहर से जूझ रही भाजपा ने 230 में से 163 सीटें जीतते हुए शानदार जनादेश हासिल किया, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही. बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदान हुआ था और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को हुई थी.

अब मध्य प्रदेश के कैबिनेट विस्तार पर हो रही है चर्चा

मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ के बाद मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा चल रही है. इसको लेकर रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर अहम बैठक हुई थी. एक घंटे से ज्यादा समय तक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री मोहन यादव, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा के अलावा कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल, ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि मौजूद थे.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी एएनआई)

Trending news