MP News: अजब MP में बहुत ही गजब कारनामा! गायब हो गया सरकारी बंगला, भड़की कांग्रेस
Advertisement
trendingNow12046755

MP News: अजब MP में बहुत ही गजब कारनामा! गायब हो गया सरकारी बंगला, भड़की कांग्रेस

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी बंगला गायब होने का मामला सामने आया है. कांग्रेस ने पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान पर बंगला गायब करने का आरोप लगाते हुए CM मोहन यादव से उसे खोजने की मांग की है. पढ़ें पूरी खबर- 

MP News: अजब MP में बहुत ही गजब कारनामा! गायब हो गया सरकारी बंगला, भड़की कांग्रेस

Madhya Pradesh News: अब तक आपने घरों और बंगलों से सामान चोरी या गायब होने की खबर तो सुनी होगी. लेकिन क्या आपने कभी पूरा का पूरा बंगला चोरी होने की खबर सुनी है. ऐसा ही कुछ हुआ है मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में. यहां एक पूरा का पूरा सरकारी बंगला ही गायब हो गया है. इस पर भड़कते हुए कांग्रेस ने CM डॉ. मोहन यादव से खोजने की मांग की है.

B9 बंगला हुआ गायब
भोपाल के VVIP क्षेत्र स्थित 74 बंगलों में बंगला नंबर B9 मिसिंग है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने इस मामले को उठाते हुए आरोप लगाए हैं कि राजधानी के सबसे सुरक्षित एरिया में से एक बंगला चोरी हो गया है. साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है. 

जानें पूरा मामला  
भोपाल के VVIP क्षेत्र स्थित 74 बंगलों में बंगला नंबर B8 के बाद सीधे B10 है. ऐसे में सवाल उठा कि आखिर बंगला नंबर B9 कहां गया. B8 बंगला बीजेपी के सांसद रहे नंदकुमार सिंह चौहान को अलॉट था. साल 2021 में उनकी मृत्यु के बाद इस बंगले को सड़क की तरफ से ऊंची टीन से कवर करके भारी पैमाने पर निर्माण कराया गया. करीब 25 करोड़ के खर्च का इस घर रिनोवेशन हुआ. CM हाउस में रहते हुए ही शिवराज सिंह चौहान को बंगला नंबर B8 अलॉट हो गया था. अब आरोप ये है कि  B9 को पहले जर्जर घोषित कर रिनोवेशन के दौरान दोनों बंग्लों को मर्ज कर दिया गया. 

भड़के सज्जन सिंह वर्मा
B9 बंगला गायब होने पर भड़कते हुए पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने शिवराज सिंह को अतिक्रमण माफिया बताया. उन्होंने कहा- पूर्व सीएम शिवराज ने अपनी सुख-सुविधाओं कर लिए पड़ोस के बंगला पर अतिक्रमण कर B9 नंबर गायब कर 25 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि खर्च की. साथ ही उन्होंने कहा कि शिवराज  फ्रस्टेशन में हैं.

शिवराज ने किया 'मामा का घर'
पूर्व CM शिवराज सिंह ने अपने बंगले का नाम बदलकर 'मामा का घर' कर दिया है. इस पर कांग्रेस भड़क गई है.भड़कते हुए सज्जन सिंह ने कहा क सरकारी बंगले का नामकरण करने का अधिकार मुख्यमंत्री को तो है पर शिवराज सिंह चौहान को किसने दिया. शिवराज सिंह चौहान फ्रस्ट्रेशन में आ गए हैं. सरकारी संपत्ति पर कब्जा कर रहे हैं. अतिक्रमण की आदत हो गई है.

अब तक 14 बंगले ही हुए खाली
मध्य प्रदेश में 22 मंत्रियों को बंगले चाहिए लेकिन अब तक सिर्फ 14 ही खाली हुए हैं. कई मंत्रियों को अब भी होटल या निजी आवास से ही काम चलाना पड़ रहा है. मोहन कैबिनेट के मंत्री प्रतिमा बागरी, नरेंद्र शिवाजी पटेल, लखन पटेल जैसे कई मंत्री विभाग में जाकर बंगले के लिए अर्जी लगा चुके हैं लेकिन अब तक विधायकों ने बंगला खाली नहीं किया है.  बता दें कि बंगलो में कई ऐसे विधायक रह रहे हैं, जो मंत्री नहीं बन पाए हैं.

Trending news