MP New Cabinet: CM मोहन यादव कैबिनेट पर शिवराज सिंह का आया रिएक्शन, कह दी ये बात
Advertisement
trendingNow12028081

MP New Cabinet: CM मोहन यादव कैबिनेट पर शिवराज सिंह का आया रिएक्शन, कह दी ये बात

मध्यप्रदेश में आज मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. आज करीब 28 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. इस बीच बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का सौभाग्य है कि अटल जयंती पर नई सरकार आकर ले रही है.

MP New Cabinet: CM मोहन यादव कैबिनेट पर शिवराज सिंह का आया रिएक्शन, कह दी ये बात

MP Cabinet Oath Ceremony: मध्यप्रदेश में आज मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. आज करीब 28 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. इस बीच बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का सौभाग्य है कि अटल जयंती पर नई सरकार आकर ले रही है. मंत्रिमंडल में एक तरफ जहां अनुभव की भट्टी में पके वरिष्ठ राजनेता और तो दूसरी तरफ युवा जोश शामिल है. 

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि "मंत्रिमंडल पूरी तरह संतुलित और क्षेत्रिय आवश्यकताओं को भी ध्यान में रखा गया है. मुझे पूरा विश्वास है कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन और सीएम मोहन यादव की अगुवाई में प्रदेश को सुशासन देगी.  नई सरकार प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. सीएम ने कहा कि पार्टी में मेरी एक कार्यकर्ता की भूमिका रहेगी.

संकल्प पत्र को पूरा करेगी
शिवराज सिंह चौहान ने संकल्प पत्र याद दिलाते हुए कहा कि हमने जो संकल्प व्यक्त किया है. प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के उन संकल्पों को भी पूरा करने में सीएम मोहन यादव की टीम कोई कसर नहीं छोड़ेंगी. सभी को मेरी तरफ से शुभकामनाएं हैं.

संकल्प पत्र में बीजेपी की बड़ी घोषणाएं...
-  5 वर्षों के लिए प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना जारी रहेगी.
-  लाड़ली बहनों को मासिक आर्थिक सहायता के साथ आवास का लाभ भी दिया जाएगा.
-  न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के साथ बोनस 2,700 रुपये प्रति क्विंटल पर गेहूं एवं 3,100 प्रति क्विंटल पर धान की खरीद की जायेगी.
- पीएम किसान सम्मान निधि एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के लाभार्थियों को वार्षिक 12,000 रुपये दिए जाएंगे.
- गरीब परिवार के सभी विद्यार्थियों को 12वीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था होगी.
-  प्रत्येक परिवार में कम से कम एक रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर सुनिश्चित करेंगे.

शिवराज सिंह को लगा बड़ा झटका 
बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि इस बार नए मंत्रिमंडल में शिवराज सिंह चौहान के कई करीबी नेताओं को जगह नहीं दी गई है. शिवराज की करीबी रही ऊषा ठाकुर, रामेश्वर शर्मा को भी जगह नहीं मिली है.

Trending news