Amanatullah Khan: कई घंटे चली पूछताछ के बाद ईडी ने देर रात AAP MLA को छोड़ा, विधायक बोले-बयान कराया रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12210341

Amanatullah Khan: कई घंटे चली पूछताछ के बाद ईडी ने देर रात AAP MLA को छोड़ा, विधायक बोले-बयान कराया रिकॉर्ड

Amanatullah Khan News: अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड में 32 लोगों की अवैध नियुक्ति करने का आरोप है. इसके साथ ही अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराये पर देने का आरोप भी है.  28 दिसंबर 2022 को उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया था. 

Amanatullah Khan: कई घंटे चली पूछताछ के बाद ईडी ने देर रात AAP MLA को छोड़ा, विधायक बोले-बयान कराया रिकॉर्ड

Amanatullah Khan Arrested: वक्फ बोर्ड में नियुक्ति मामले में गुरुवार को कई घंटे चली पूछताछ के बाद ईडी ने देर रात AAP MLA अमानतुल्लाह खान को छोड़ दिया. ईडी दफ्तर से निकलने के बाद आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ईडी ने मुझे पूछताछ के लिए बुलाया था. सुप्रीम कोर्ट ने मुझे पेश होने का निर्देश दिया था, इसलिए मैं सुबह 11 बजे आया था. मुझसे पूछताछ की गई और मेरा बयान दर्ज किया गया और अब मैं यहां से जा रहा हूं.

अमानतुल्लाह खान पर वक्फ बोर्ड में 32 लोगों की अवैध नियुक्ति करने का आरोप है. इसके साथ ही अवैध रूप से दिल्ली वक्फ बोर्ड की कई संपत्तियों को किराये पर देने का आरोप भी है. आप विधायक पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने दिल्ली वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया है. दिल्ली वक्फ बोर्ड के तत्कालीन सीईओ ने इस तरह की अवैध भर्ती के खिलाफ बयान जारी किया था कि अमानतुल्लाह के करीबियों के ठिकानों पर कैश मिला है. 

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal को जेल में खतरा, अतीक अहमद का दिया उदाहरण, HC में याचिका दायर

PMLA (The Prevention of Money Laundering Act) के तहत अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की. ED का कहना है कि छापेमारी के दौरान उनके ठिकानों से कई आपराधिक सामग्री जब्त की गई, जो कि इस मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सबूत का संकेत देकती है. वहीं, AAP का आरोप है कि यह जांच उन झूठे मामलों में से एक है जो उसके पार्टी के नेताओं के खिलाफ दर्ज की गई थी. 

दो दिन पहले SC ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था और ईडी के सामने पेश होने के लिए आदेश दिए थे. जिसके बाद गुरुवार को आप विधायक पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचे थे.

एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने सितंबर 2022 में अमानतुल्लाह से पूछताछ की. इसी के आधार पर ACB ने चार जगहों पर छापे मारे. करीब 24 लाख रुपये कैश बरामद किया गया. इसके अलावा, दो बिना लाइसेंस की पिस्टल मिली थीं. कारतूस और गोला-बारूद भी बरामद किया था. बाद में अमानतुल्लाह को गिरफ्तार कर किया गया था. उनके खिलाफ सबूतों और आपत्तिजनक सामग्री के आधार पर गिरफ्तारी की गई थी. बाद में उन्हें 28 दिसंबर 2022 को जमानत पर रिहा कर दिया गया. 

 

Trending news