AAP के एक और विधायक पर केस, SC/ST एक्ट के साथ दो अन्य धाराओं में FIR
Advertisement
trendingNow11358908

AAP के एक और विधायक पर केस, SC/ST एक्ट के साथ दो अन्य धाराओं में FIR

इन दिनों केजरीवाल सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अमानतुल्लाह खान के बाद आप के एक और विधायक के खिलाफ मामला दर्ज होने की खबर सामने आई है. इस पूरे विवाद के बाद वर्तमान विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

AAP के एक और विधायक पर केस, SC/ST एक्ट के साथ दो अन्य धाराओं में FIR

शरद भारद्वाज/दिल्ली कैंट: आम आदमी पार्टी के दिल्ली कैंट विधानसभा से विधायक वीरेंद्र सिंह कादियान के खिलाफ तिलक मार्ग थाने में 15 सितंबर को FIR दर्ज कराई गई थी. FIR दर्ज कराने वाले शिकायतकर्ता नीरज का दावा है कि वह भी आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है. उसने इस बात की शिकायत पार्टी के अन्य बड़े नेताओं से भी की थी लेकिन उसे कहीं से भी मदद नहीं मिली.

पूरे मामले में SC-ST एक्ट के अलावा आईपीसी 351, 506 के तहत FIR दर्ज हुई है. क्योंकि यह पूरा विवाद आम आदमी पार्टी से जुड़ा हुआ है. इसलिए अब इस मामले में बीजेपी नेता भी रुचि दिखा रहे हैं और इस को आधार बनाकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ जम के आरोप लगा रहे हैं. नीरज निरवाल दिल्ली कैंट विधानसभा में यह रहते हैं.

इनका दावा है कि वह आम आदमी पार्टी के कार्यकर्त्ता है नीरज शिकातकर्ता का आरोप हैं कि विधायक वीरेंद्र कादियान ने उसके पर कुछ दिन पहले SDM ऑफिस में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में आप कार्यकर्ता नीरज ने अपनी ही पार्टी के विधायक के खिलाफ जान से मारने की धमकी और पब्लिक पैलेस में जातिसूचक शब्द द्वारा बेइज्जत करने के आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ेंः पिटबुल के बाद अब रॉटविलर के काटने का मामला आया सामने, युवक को करानी पड़ी सर्जरी

कायतकर्ता के मुताबिक 23 अगस्त, 2022 को यह मामला जामनगर हाउस एसडीएम दफ्तर का है. जहां पर इनके खिलाफ एक शिकायत में पूछताछ के लिए एसडीएम ने इनको बुलाया था. FIR में लिखे कंप्लेंट के मुताबिक, वह एसडीएम दफ्तर में थे. जब तक दिल्ली कैंट के विधायक और उनके साथ और भी कई लोग एसडीएम दफ्तर पहुंचे और शिकायतकर्ता को धमकाने लगे.

शिकायतकर्ता ने जो FIR में लिखवाया है उसके मुताबिक विधायक के साथ-साथ और भी उनके समर्थक सार्वजनिक जगह पर जाति सूचक शब्द बोल कर बेइज्जत कर रहे थे. वही नीरज को जान से मारने की धमकी भी दे रहे थे. यह पूरा विवाद एक तरह से आम आदमी पार्टी के अंदरूनी कलह को भी दर्शाता है. ऐसे में यह मौका विपक्षी पार्टियां कहां छोड़ने वाली है.

दिल्ली कैंट से ही पूर्व में बीजेपी से विधायक का चुनाव लड़ चुके मनीष सिंह ने विधायक के ऊपर और आम आदमी पार्टी के ऊपर एक के बाद एक कई आरोप लगाए हैं और यह मांग की कि क्यों FIR एससी एसटी एक्ट जैसे गंभीर धाराओं के तहत दर्ज हुआ है, लिहाजा दिल्ली पुलिस दिल्ली कैंट के विधायक को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें ऐसी मांग की हैं.

बता दें कि दिल्ली कैंट इलाके से पूर्व में आम आदमी पार्टी से विधायक रहे कमांडो सुरेंद्र सिंह ने भी इस पूरे विवाद के बाद वर्तमान विधायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. हालांकि कमांडो सुरेंद्र सिंह फिलहाल आम आदमी पार्टी में नहीं है. लिहाजा अपनी पुरानी पार्टी को घेरने के लिए इससे सुनहरा मौका और क्या होगा, लिहाजा वह भी आरोपी विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

आपको बता दें कि शिकायतकर्ता नीरज के ब्यान पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली हैं और आगे की जांच में जुटी हैं. विधायक वीरेंद्र कादियान से मुद्दे पर संपर्क किया पक्ष जाने के लिए, लेकिन सामने नहीं आये विधायक का भी हम पक्ष दिखाएंगे. शिकायतकर्ता नीरज के ब्यान उनका क्या कहना होगा.

Trending news