'मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ सौंपी जिम्मेदारी..', रायबरेली से नामांकन पर राहुल हुए भावुक, कह दी मन की बात
Advertisement
trendingNow12233392

'मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ सौंपी जिम्मेदारी..', रायबरेली से नामांकन पर राहुल हुए भावुक, कह दी मन की बात

Election 2024 : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. बता दें, कि राहुल गांधी 2019 में अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे, लेकिन केरल की वायनाड सीट से जीते थे. 

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार (3 मई) को उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद थे.
बता दें, कि कांग्रेस ने इससे पहले रायबरेली सीट पर उम्मीदवारी को लेकर बने रहस्य से पर्दा हटाते हुए राहुल गांधी को मैदान में उतारने की घोषणा की थी. रायबरेली पिछले दो दशक से उनकी मां सोनिया गांधी का निर्वाचन क्षेत्र रहा है.

 

नामांकन के बाद राहुल गांधी का आया रिएक्शन

नामांकन दाखिल करने बाद राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा, कि रायबरेली से नामांकन मेरे लिए भावुक पल था. मेरी मां ने मुझे बड़े भरोसे के साथ परिवार की कर्मभूमि सौंपी है और उसकी सेवा का मौका दिया है. अमेठी और रायबरेली मेरे लिए अलग-अलग नहीं हैं, दोनों ही मेरा परिवार हैं और मुझे खुशी है कि 40 वर्षों से क्षेत्र की सेवा कर रहे किशोरी लाल जी अमेठी से पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

राहुल गांधी ने आगे लिखा कि अन्याय के खिलाफ चल रही न्याय की जंग में मैं मेरे अपनों की मोहब्बत और उनका आशीर्वाद मांगता हूं. मुझे विश्वास है कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने की इस लड़ाई में आप सभी मेरे साथ खड़े हैं.

 

20 मई को होगी वोटिंग

बता दें, कि कांग्रेस ने शुक्रवार (3 मई) को रायबरेली और अमेठी के लिए पार्टी के उम्मीदवारों पर सस्पेंस को अंतिम समय में समाप्त कर दिया है. इन दोनों सीटों पर 20 मई को पांचवें चरण के दौरान मतदान होना है. पार्टी ने राहुल गांधी को रायबरेली से और किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है. बता दें, कि राहुल गांधी 2019 में अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे, लेकिन केरल की वायनाड सीट से जीते थे. 

बताया जा रहा है, कि रायबरेली में राहुल गांधी का मुकाबला कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में आए दिनेश प्रताप सिंह से है. दिनेश सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी हैं. राहुल गांधी केरल के वायनाड लोकसभा सीट से भी उम्मीदवार हैं. वहां दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को वोटिंग हुई.

Trending news